Income Tax Raid: देश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, कई शहरों में की ताबड़तोड़ छापेमारी

Income Tax Raid: आज तीन शहरों में इनकम टैक्स ने बड़ी कार्रवाई की है. मध्य प्रदेश, गोरखपुर, बनारस, राजस्थान और बिहार में कई जगहों पर छापेमारी की है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • देश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई
  • कई शहरों में की ताबड़तोड़ छापेमारी

Income Tax Raid: इनकम टैक्स लगातार बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करता नजर आ रहा  है . इसी क्रम में इनकम टैक्स (आयकर विभाग) की टीम ने आज देश के कई राज्यों में छापेमारी की. यह छापेमारी  उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार राज्यों में की गई. वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार  इनकम टैक्स द्वारा ये छापेमारी देश की बड़ी टेक्सटाइल कंपनी ट्राइडेंट ग्रुप पर की गई है. कंपनी के कई ऑफिस लोकेशन्स पर आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारी पहुंचे. और ग्रुप के देशभर में स्थित कई ऑफिसों पर रेड की है. 

ट्राइडेंट ग्रुप यार्न, होम टेक्सटाइल, कागज और स्टेशनरी, रसायन और अनुकूली ऊर्जा में काम करता है और बुधनी, मध्य प्रदेश, बरनाला और धौला, पंजाब में इसके ऑफिस स्थित हैं.

वहीं, इसके अलावा राजस्थान के जोधपुर में रावत होटल और स्वीट्स ग्रुप के यहां छापेमारी की गई. टीम ने ग्रुप के जयपुर और जोधपुर के दोनों ठिकानों पर एक साथ रेड की. वहीं मथानिया स्थित फार्म हाउस और जोधपुर में स्थित होटल पर भी तलाशी ली गई. कार्रवाई में इनकम टैक्स के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. 

गोरखपुर और वाराणसी में भी छापेमारी

वहीं इनकम टैक्स की टीम ने वाराणसी में बड़े सराफा व्यापारी नारायण दास के सभी ठिकानों पर आज सुबह छापेमारी की. साथ ही टीम ने व्यापारी के भेलूपुर स्थित आवास पर भी टीम पुलिस के साथ पहुंची. सूत्रों के अनुसार गोल्ड व्यवसाय में टैक्स चोरी के मामले में ये छापेमारी की गई. लखनऊ और वाराणसी की संयुक्त टीमों ने व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी की और दस्तावेजों की पड़ताल के साथ ही ठिकानों की जांच में जुट हुई है. साथ ही एक टीम ने गोरखपुर में भी छापेमारी की. 

सोमवार को भी हुई थे छापेमारी

वहीं इनकम टैक्स ने सोमवार को कांग्रेस  नेता के के यहां कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में छापेमारी कर 94 करोड़ कैश, 8 करोड़ की ज्वेलरी, 30 लग्जरी घड़ियां बरामद की थीं.

 

calender
17 October 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो