Bihar: पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय, कांग्रेस के इस सीट लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Pappu Yadav: बिहार की सियासत में इन दिनों कुछ बड़ा हो गया है. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव 20 मार्च बुधवार को करीब 3: 30 बजे अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Pappu Yadav: बिहार की सियासत में इन दिनों कुछ बड़ा हो गया है. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव 20 मार्च बुधवार को करीब 3: 30 बजे अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर दिया है. बिहार में सीट शेयरिंग से पहले पप्पू यादव ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में विलय करने का फैसला लिया है. जम्मू-कश्मीर के नेता और पूर्व सांसद श्री लाल सिंह कांग्रेस में शामिल हुए. 

वहीं पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. राज्य में अभी सीट शेयरिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. अभी फिलहाल कांग्रेस और RJD पर पेंच फंसा हुआ है. 

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि "जन अधिकार पार्टी और पप्पू यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं है. पप्पू यादव जी एक कद्दावर नेता हैं. वे आज कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. वे 'जन अधिकार पार्टी' का भी कांग्रेस में विलय कर रहे हैं. ये विलय साधारण नहीं है, बल्कि ऐतिहासिक है."

ऑल इंडिया किसान कांग्रेस के चेयरमैन सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि "मोदी सरकार ने 10 साल में कॉरपोरेट घरानों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया.लेकिन किसानों और खेत मजदूरों का 17 लाख करोड़ रुपए का कर्ज पेंडिंग है. हम 'किसान न्याय' गारंटी के तहत वादा करते हैं कि किसानों के लिए एक कमीशन बनाया जाएगा और छोटे किसानों की कर्ज माफी की जाएगी."

जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया. इस बीच उन्होंने कहा कि "मैंने बचपन से ही मोहन प्रकाश जी को संघर्ष करते देखा है और मुझे जीवन भर उनका आशीर्वाद मिला है. वह तब एक मजबूत आवाज हुआ करते थे और अब वह मेरे लिए एक विचारधारा हैं. हमारे पास है हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे.

आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस दुनिया में सबसे ज्यादा संघर्ष किया है, खासकर ऐसे समय में जब डिजिटल मीडिया ने सबसे ज्यादा मेहनत पर कब्ज़ा कर लिया है, वह अत्यधिक तापमान में 4000 किमी से अधिक चले. सम्मान जो मुझे मिला है और राहुल और प्रियंका गांधी द्वारा मुझ पर और मेरी पार्टी पर किया गया विश्वास मुझे आगे बढ़ाने के लिए काफी है. राहुल गांधी ने भारत के 130 करोड़ लोगों की चेतना को जगाया है.''

calender
20 March 2024, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो