पीएम मोदी की अध्यक्षता में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी, रात में ही आ सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर बीजेपी कल अपने 100 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर सकती है. आज बीजेपी के के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर चल रही है. प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार देर रात शुरू हुई बैठक में अप्रैल-मई में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा सकता है. कहा जा रहा है कि 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर रात में ही मुहर लग सकती है. 

कहा जा रहा है कि बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची में ज्यादातर उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी, जिन पर बीजेपी 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी. इसमें उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं.

इन राज्यों में उम्मीदवीरों का नाम आएगा सामने 

सूत्रों के अनुसार तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पंजाब, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, महाराष्ट्र की हारी हुई सीटों पर बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में उम्मीदवार उतार सकती है. बीजेपी ने ऐसी 160 सीटें पहले से ही चुन ली है. जिनमें भाजपा जीत नहीं पाई थी या फिर बहुत कम वोटों से चुनाव जीती थी. 

इससे पहले बीजेपी की सभी राज्यों के कोर कमेटी की बैठक पिछले एक हफ्ते के दौरान हो चुकी है. इस बैठक में संबधित प्रदेशों से जुड़े सारे पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. जिसमें चुनाव से संबंधित अहम चर्चा की गई.

पहली लिस्ट में 100-120 उम्मीदवारों का नाम

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट में 100 से 120 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. पहली लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत करीब 40 ऐसे नेताओं का नामों की घोषणा की जा सकती है जिन्हें पार्टी को चुनाव लड़ाना ही है, जबकि करीब 70 से 80 ऐसे नाम हो सकते है जिन सीटों पर बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी.

कोर ग्रुप कमेटी की बैठक

बता दें कि बीजेपी ने इससे पहले पार्टी मुख्यालय में बुधवार (28 फरवरी) को राज्यों की कोर ग्रुप कमेटी की बैठक बुलाई थी. बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव में अपने लिए 370 सीटें और एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यक्रमों में इस लक्ष्य का जिक्र कर चुके हैं.

calender
29 February 2024, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो