Delhi News: पद्म भूषण मेडल ही उड़ा ले गए थे चोर, बेचने के चक्कर में हुए गिरफ्तार

Delhi News: पंजाब विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति जी. सी चटर्जी के पद्म भूषण की चोरी के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस प्रकार था चोरी का प्लान...

JBT Desk
JBT Desk

Delhi News: पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी जी सी चटर्जी के पद्म भूषण को चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन पांच आरोपियों में से एक महिला भी शामिल है. ये है पांच आरोपी जिनमें से श्रवण कुमार (33) वर्षीय हरि सिंह (45) वर्षीय रिंकी देवी (40) वेद प्रकाश (39) और प्रशांत विश्वास (49) के रूप में हुई है.

खबरों की माने तो पांचों आरोपी दिल्ली के मदनपुर खादर के रहने वाले हैं, पुलिस के मुताबिक बिस्वास एक जौहरी है जिसने कथित तौर पर पदक खरीदा था. बीते दिन 27 फरवरी यानी मगंलवार को हरि सिंह, रिंकू देवी और वेद प्रकाश दोनों ओर से दो सुनहरे उभार वाले पदक को बेचने के लिए एक जौहरी दलीप के पास गए थे. पुलिस के मुताबिक जौहरी ने इसे नहीं खरीदा और पुलिस को सावधान कर दिया. 

इसके पुलिस पूरी तरह से सावधान हो गई और आरोपियों की तलाश करने लगी. आरोपियों को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस ने सरिता विहार के पुलिस उपायुक्त की देखरेख में कालिंदी कुंज के थाना प्रभारी और अन्य कर्मियों का एक टीम बनाई और आस पास इलाके में CCTV फुटेज से जांच की गई.

अधिकारी ने कहा कि CCTV फुटेज के गहन विश्लेषण और स्थानीय खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के बाद तीन आरोपियों की पहचान हरि सिंह, रिंकी देवी और प्रकाश विश्वास के रूप में की गई. पुलिस ने कहा कि लगातार पूछताछ करने पर जानकारी से पता चला की श्रवण कुमार ने चुराया था. 

calender
29 February 2024, 05:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो