Britain: लंदन कोर्ट ने नीरव मोदी के आलीशान घर को बेचने की दी अनुमति, पंजाब नेशनल बैंक से की थी धोखाधड़ी

London court: लंदन कोर्ट ने नीरव मोदी के लंदन में स्थित आलीशान घर को बेचने की अनुमति दे दी है. ईडी का तर्क है कि संपती की रकम से पंजाब नेशनल बैंक के कर्ज चुकाया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

London court: लंदन में स्थित नीरव मोदी के आलीशान अपार्टमेंट को बेचने के लिए बुधवार को लंदन उच्च न्यायालय ने अनुमति दे दी है. कोर्ट के इस फैसले के बाद कहा जा रहा है कि, 103 मैराथन हाउस को 52.5 लाख पाउंड यानी करीब 55 करोड़ रुपये में बेचा जा सकता है. सुनवाई के दौरान नीरव मोदी थेम्साइड जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम कोर्ट में पेश हुए थे.

बता दें कि, नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ धोखाधड़ी की थी. घोटाले के बाद बैंक द्वारा उन पर कानूनी कार्रवाई की थी फिलहाल वह थेम्स साइड जेल में बंद है.

लंदन कोर्ट ने नीरव मोदी का घर बेचने की दी अनुमति

नीरव मोदी का लंदन वाला घर 4,079 वर्ग फुट के डुप्लेक्स अपार्टमेंट बेकर स्ट्रीट स्टेशन के पास स्थित है. नीरव मोदी का यह घर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ घोटाले करने के बाद कानून की नजर में आया था. इस संपत्ति को कागज पर पूर्वी मोदी यानी नीरव की बहन के नाम पर दिखाया गया था. हालांकि, जैसे ही ईडी ने लंदन कोर्ट में संपत्ति के सटीक स्वामित्व और बिक्री की जांच की तो नीरव मोदी ने कबूल किया कह उन्होंने खुद संपत्ति खरीदी थी.

PNB बैंक के साथ नीरव मोदी ने की थी धोखाधड़ी

नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मास्टरमाइंड है और मनी लॉन्ड्रिंग केस के मुख्य आरोपी भी है. ईडी और सीबीआई उनके खिलाफ कई केस कर चुकी है और उन्हें वापस दिल्ली लाने की कोशिश में है. साल 2018 में नीरव ने पीएनबी बैंक से करीब 14 हजार करोड़ रुपये का लोन लिया था लेकिन बिना लोन चुकाए वह ब्रिटेन भाग गया. इसके बाद बैंक ने नीरव के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था. 

calender
28 March 2024, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो