Telangana Election: तेलंगाना में BRS ने जारी की घोषणापत्र, एलपीजी सिलेंडर 400 रुपये में देने का वादा

Telangana Election: भारत राष्ट्र समिति ने रविवार को आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उसने दोबारा सत्ता में आने पर 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

BRS Menifesto For Telangana Assembly Election: भारत राष्ट्र समिति ने रविवार को आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उसने दोबारा सत्ता में आने पर किसानों को 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने और किसानों के लिए रायथु बंधु निवेश सहायता योजना के तहत दी जाने वाली वित्तीय सहायता बढ़ाने का वादा किया है. इसके साथ ही तेलंगाना के लोगों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि बढ़ाने की भी घोषणा की है.

पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, "केंद्र में भाजपा ने गैस सिलेंडर की कीमतों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी की है और आम आदमी पर असहनीय बोझ डाल दिया है. इस बोझ से बचने के लिए महिलाओं के बड़ी संख्या में अनुरोधों के कारण बीआरएस मानवीय पहलू के साथ एक और गारंटी की घोषणा कर रही है. हम वादा करते हैं कि बीआरएस सरकार योग्य गरीब महिलाओं को 400 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराती है और बाकी का बोझ सरकार वहन करेगी.''

तेलंगाना में 30 नवंबर को होगा विधानसभा का चुनाव

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पांच राज्यों के चुनावों के तारीखों के मुताबिक तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा का चुनाव होना है. वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए, बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य में गरीबी रेखा (बीपीएल) से नीचे रहने वाले सभी 93 लाख परिवारों को पांच लाख रुपये का जीवन बीमा कवर प्रदान किया जाएगा और सरकार प्रीमियम की लागत वहन करेगी.

5 लाख रुपये का जीवन बीमा कवरेज

इस दौरान उन्होंने कहा, "हम सफेद राशन कार्ड रखने वाले हर गरीब परिवार को रायथु भीमा की तर्ज पर एलआईसी के माध्यम से 5 लाख रुपये का जीवन बीमा कवरेज प्रदान करेंगे. सरकार द्वारा एक सौ प्रतिशत प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा.

बीआरएस के घोषणापत्र में यह भी कहा गया है कि राज्य के किसानों के लिए, पार्टी सत्ता में वापस आने पर पहले वर्ष में रायथु बंधु योजना की सहायता को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 12,000 रुपये प्रति एकड़ करेगी.

calender
15 October 2023, 05:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो