CG New CM : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग, नए सीएम के नाम का हो सकता है ऐलान

Chhattisgarh News : 10 दिसंबर बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक दोपहर 12 बजे होगी. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Chhattisgarh New CM : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की. राज्य में नए मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है. रविवार 10 दिसंबर बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक दोपहर 12 बजे होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रायपुर पहुंच गए हैं. बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होने जा रही इस बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता का चुनाव होगा. इस दौरान अर्जुन मुंडा व सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम शामिल होंगे.

12 बजे होगी मीटिंग

आज छत्तीसगढ़ में भाजपा की हाई लेवल की मीटिंग होनी है. इसलिए सभी विधायकों को दोपहर 12 बजे बीजेपी रायपुर स्थित दफ्तर में पहुंचने को कहा गया है. हर किसी को इस बैठर में लिए जाने वाले फैसला का इंतजार है. देखना यह होगा कि बीजेपी किसी आदिवासी चेहरे पर दाव खेलती है या फिर गैर आदिवासी को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाती है. प्रदेश के सीएम के लिए दावेदारों में अगर पूर्व सीएम डा. रमन सिंह को राज्य का नया मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता तो ओबीसी और आदिवासी वर्ग से कोई सीएम बनाया जा सकता है.

ये हैं सीएम पद के दावेदार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी शानदार जीत हासिल की. बीजेपी को 54 सीटें मिली जबकि कांग्रेस के पाले में 34 सीटें आ सकती थी. प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार हैं. जिनमें रमण सिंह, अरुण साव, विष्णुदेव साय, ओपी चौधरी और रेणुका सिंह के नाम शामिल हैं. अभी आदिसावासी सीएम के रूप में विष्णुदेव साय और रेणुका सिंह का नाम आगे चल रहा है. ओबीसी समुदाय से ओपी चौधरी और अरुण साव में से किसी एक के नाम पर सहमति बन सकती है.

calender
10 December 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो