Weather Update : कड़ाके की ठंड के लिए तैयार हो जाएं दिल्ली वाले, यूपी समेत इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा

Weather Update : यूपी ही नहीं बल्कि राजधानी दिल्ली में भी मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव आ रहा है. लगातार इन इलाकों में तापमान में गिरावट तो कहीं बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम का मिजाज लगातार बदला हुआ नजर आ रहा है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देश की कई जगहों पर मौसम का मिजाज बदल रहा है.
  • इन इलाकों में होगी बारिश .

Weather Update: देश की कई जगहों पर मौसम का मिजाज बदल रहा है. साथ ही पिछले कुछ दिनों से तापमान में गिरावट और बढ़ोतरी देखी जा रही है. कई राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है तो कहीं कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं, इतना नहीं उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है तो वहीं दक्षिण में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के मुतबिक तमिनाडु, केरल, और लक्ष्द्वीप, कर्नाटक में बारिश की संभाना है, इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में आने वाले दिनों में और भी ज्यादा कोहरा छा सकता है.

चलेंगी ठंडी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. 11 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोम उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. जिसके बाद राजधानी में ठंडी हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है.

दिल्ली का हाल 

दिल्ली की वायु में भी लगातार बदलाव देखा जा रहा है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा 51 और 100 के बीच एक्यूआई को संतोषजनक 101 और 200 के बीच मध्यम 201 और 300 के बीच खराब 301 और 400 के बीच बेहद खराब तथा 401 और 500 के बीच गंभीर श्रेणी में माना जाता है.

इन इलाकों में होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में तमिलनाडु केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है. साथ ही पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है.

calender
10 December 2023, 08:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो