Ayodhya Ram Temple: 22 जनवरी 2024 को होगा उद्धाटन, सामने आई राम मंदिर की ये तस्वीर

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या के राम मंदिर को बनाने की तैयारियां कई दिनों से चल रही हैं. लेकिन राम मंदिर की कुछ तस्वीरे सामने आई हैं. इसी के साथ 15 दिसंबर तक रामलला की मूर्ति बनाकर तैयार की जायेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 15 दिसंबर तक होगी रामलला की मूर्ति तैयार 
  • 4 फीट 3 इंच भगवान राम की प्रतिमा

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 22 जनवरी होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए काफी तेजी के साथ तैयारियां की जा रही हैं. अब राम मंदिर में फिनिशिंग का कार्य कुछ दिनों से किया जा रहा है. 15 दिसंबर तक रामलला की मूर्ति तैयार कर ली जायेगी. जिसकी तैयारियां कई दिनों पहले से की जा रही हैं. मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा 15 दिसंबर तक स्थापित करने का फैसला लिया गया है.

4 फीट 3 इंच भगवान राम की प्रतिमा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शनिवार को मंदिर निर्माण की वर्तमान स्थिति को दर्शाने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, तो वहीं ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि राम जन्मूमि मंदिर में भगवान राम के पांच वर्षीय बाल रूप की पत्थर की चार फीट तीन इंच की खड़ी प्रतिमा का निमार्ण अयोध्या के तीन स्थानों पर किया जा रहा है. तीन कारीगर इसे तीन अलग-अलग पत्थरों में बना रहे हैं. ये प्रतिमाएं करीब 90 प्रतिशत तैयार हैं.

15 दिसंबर तक होगी रामलला की मूर्ति तैयार 

मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए रामलला की मूर्ति 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगी. रामलला की तीन मूर्तियां बनवाई जा रही हैं. अधिकारियों का कहना है कि भगवान रामलला की तीनों मूर्तियां बहुत जल्द पूरी होने वाली हैं. जिनमें से एक मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा.

इसके साथ ही दो मूर्तियों को कर्नाटक और एक राजस्थान के पत्थर से बनाई गई है, तो वहीं 15 दिसंबर को मंदिर न्यास धार्मिक समिति इनमें से प्राण प्रतिष्ठा के लिए सर्वश्रेष्ठ मूर्ति का चयन करेगी. मूर्तियां 90 फीसदी तक तैयार हो चुकी हैं और उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है.

calender
10 December 2023, 07:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो