Ayodhya News: राम भक्तों को दी रेलवे ने बड़ी सौगात, रफ्तार भरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी दिखाएंगे आज हरी झंडी

Ayodhya News: राम की नगरी अयोध्या में रेलवे एक बड़ी सौगात देने वाला है. रेलवे अयोध्या से दिल्ली के लिए वंदे भारत चलाने की तैयारी कर रहा है. जहां आज पीएम मोदी हरी झंडी दिखाने वाले हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • रामनगरी में दो बड़ी सौगात.
  • केंद्र सरकार की इच्छा शामिल.

Ayodhya News: आज राम के भक्तों को दो बड़ी सौगात मिलने जा रही है. अयोध्या से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन इसी माह के के दूसरे पखवारे में हो सकता है. इसे लेकर शनिवार की देर शाम रेल मुख्यालय के अधिकारियों के साथ स्थानीय अधिकारियों की एक महत्वपूर्व बैठक भी की गई थी जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए थे.

रामनगरी में दो बड़ी सौगात 

आज वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं. दूसरी सौगात पुनर्विकसित अयोध्या जंक्शन की है. जिसका उद्धाटन भी पीएम मोदी के हाथों से कराने की योजना बनाई गई है. एयरपोर्ट का उद्धाटन करने के लिए पीएम मोदी के इसी माह रामनगरी आने की प्रबल संभावाना है.

वंदे भारत एक्सप्रेस

इस खास अवसर पर वंदे भारत और अयोध्या जंक्शन का शुभारंभ भी उन्हीं के हाथों से कराया जायेगा. साथ ही गोरखपुर से होकर लखनऊ तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस  रामनगरी संचालित हो रही है. इससे कुछ महीने पहले रेलवे के उच्चाधिकारी लगातार अयोध्या सेक्शन का निरीक्षण कर रहे थे. 

शुक्रवार को पहुंचे महाप्रबंधक उत्तर रेलवे शोभन चौधरी ने भी वार्ता में इसका संकेत दिया उनका कहना है कि दोहरीकरण कर ट्रैक की क्षमता इसीलिए बढ़ाई जा रही है ताकि रामनगरी से ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जा सके.

केंद्र सरकार की इच्छा शामिल

इनके इस बयान के बाद यह उम्मीद बढ़ गई है. इसके साथ ही वंदे भारत ट्रेन संचालित करने की मंशा केंद्र सरकार की इच्छा में शामिल है. यह जानकारी रेल सूत्रों द्वारा पता लगाई गई है. प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व यह संभव है इसके अतिरिक्त और भी नई ट्रेनें भी शुरू की जा सकती हैं.

calender
10 December 2023, 06:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो