कोयला-शराब और महादेव सट्टा ऐप मामले में ACB करेगी जांच-पड़ताल

29 मार्च को कोयला-शराब और महादेप सट्टा ऐप मामले को लेकर पूछताछ की जाएगी. जेल में बंद आरोपियों से शुक्रवार को पूछताछ की जाएगी.

JBT Desk
JBT Desk

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं. इसी के बीच छत्तीसगढ़ में घोटाले को लेकर कार्रवाई तेज हो गई है. महादेव सट्टा , कोयला, और शराब घोटाले को लेकर रायपुर में जेल में बंद आरोपियों से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम पूछताछ करेगी. आपको बता दें, रायपुर में विशेष अदालत से अनुमति मिली है. तीनों मामलों में ACB 29 मार्च से 2 अप्रैल 2024 कर अलग- अलग घोटालों को लेकर जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करेगी. 

तीनों मामलों में आवेदन पेश

इस मामले में तीन आवेदन को पेश किया गया है. उसमें से महादेव सट्टा ऐप मामले में पुलिस अध्यक्ष  पुपलेश पात्रे और कोयला मामले में  पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, डीएसपी सुरेश ध्रुव की ओर से शराब घोटाला मामले में आवेदन कोर्ट में दिया गया था. 

कोर्ट ने दी अनुमति

इन मामलों में ACB में एफआईआर दर्ज होने के बाद ED ने विशेष अदालत में तीनों आवेदन पेश किए. आवेदन में तीनों मामलों में जेल में बंद आपोपियों से पूछताछ करने की मांग की गई.  जिसके बाद कोर्ट में बंद आरोपियों से पूछताछ मामले में कोर्ट ने अनुमति दे दी. इस मामले में 29 मार्च से लेकर 23 अप्रैल तक आरोपियों से पूछताछ की जाएगी. आपको बता दें, तीनों मामलों में जिल आरोपियों से पूछताछ की जाएगी वो कोयला मामले में समीर विशनोई, सुर्यकांत तिवारी, नायर और शिव शंकर नाग से पूछताछ की जाएगी. वहीं शराब घोटाले मामले में अरविंद सिंह से एसीबी पूछताछ करेगी. 

calender
29 March 2024, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो