छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस ने मुठभेड़ में महिला समेत 2 नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई। इस दौरान दो नक्सली मारे गए। पुलिस ने यह सूचना दी।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस ने मुठभेड़ में महिला समेत 2 नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के सुकमा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दो नक्सली मारे गए। पुलिस ने यह सूचना दी। सुकमा पुलिस का कहना है कि भेजाई थाना इलाके के दंतेशपुरम जंगल में  नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच ये मुठभेड़ शुरू हुई। जवान अब भी घटनास्थल पर मौजूद हैं और जंगल में तलाशी रही है। खबरों माने तो 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली कमांडर मडकम एरा गोलापल्ली और 3 लाख रुपये की इनामी नक्सली नेता एरा की पत्नी पोडियम भीम को डीआरजी जवानों ने मार गिराया है।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक एवं स्वचालित हथियार बरामद किये गए। सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के भेजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत दंतेशपुरम गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई, जब जिला रिजर्व गार्ड (DRG) की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर गई थी।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने DRG की गश्त टीम पर गोलीबारी करना शुरू कर दीं जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जो बाद में मुठभेड़ में तब्दील हो गई। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी खत्म होने के बाद जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां से दो नक्सलियों के शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर रविवार यानी कल ही सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमे दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में जवानों ने 2 माओवादियों को ढेर कर दिया था। मारे गए एक माओवादी का शव बरामद कर लिया गया था। साथ ही घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद किया गया था।

calender
08 May 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो