Chhattisgarh News: कांग्रेस ने चुनाव प्रचार समेत कई कमेटियों की घोषणा

Chhattisgarh News: राज्य में आगामी विधानसभा  चुनाव के चलते कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कमेटी, इलेक्शन कैंपेन कमेटी, प्रोटोकॉल कमेटी और कम्युनिकेशन कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों की सूची जारी की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Chhattisgarh News: राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कमेटी, इलेक्शन कैंपेन कमेटी, प्रोटोकॉल कमेटी और कम्युनिकेशन कमेटी के अध्यक्ष और सदस्यों की सूची जारी की है. जिसमें 7 सदस्यीय कोर कमेटी भी शामिल है, जिसमें राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा संयोजक और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके डिप्टी टी.एस. सिंह देव इसके सदस्य हैं.

एक आधिकारिक संचार में, कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव-2023 के लिए समितियों के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है." खड़गे ने राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा को संयोजक, सीएम बघेल, राज्य इकाई प्रमुख दीपक बैज, डिप्टी सीएम सिंह देव, चरण दास महंत, ताम्रध्वज साहू और डॉ शिव कुमार डहरिया को सदस्य बनाते हुए कोर कमेटी का गठन किया.

पार्टी ने चरण दास महंत को अध्यक्ष बनाते हुए 74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति भी नामित की. महंत के अलावा, पार्टी ने बघेल, सिंह देव, साहू, रविंदर चौबे, मोहम्मद अकबर, डहरिया, कवासी लखमा और कई अन्य को अपना सदस्य बनाया है. चुनावों के उचित प्रबंधन के लिए, खड़गे ने एक संचार समिति भी नामित की, जिसमें पार्टी नेता रवींद्र चौबे को अध्यक्ष, राजेश तिवारी और विनोद वर्मा को संयोजक और सुशील आनंद शुक्ला को संयोजक बनाया गया. पार्टी ने एक प्रोटोकॉल समिति भी बनाई जिसके अध्यक्ष अमरजीत भगत, संयोजक शिव सिंह ठाकुर और समन्वयक अजय साहू होंगे. छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. सीएम बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

calender
11 September 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो