ED ने किया बड़ा दावा, CM भूपेश बघेल को महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर ने दिए 508 करोड़

Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने बड़ा दावा किया है.  "2 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को खुफिया...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने बड़ा दावा किया है.  "2 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को खुफिया जानकारी मिली कि 7 और 17 नवंबर, 2023 को होने वाले विधानसभा चुनावों के संबंध में महादेव एपीपी के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी ले जाया जा रहा है. 

ईडी ने यहां तलाशी ली. भिलाई में होटल ट्राइटन और एक अन्य स्थान पर एक कैश कूरियर असीम दास को सफलतापूर्वक रोका गया, जिसे विशेष रूप से सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था. 

ईडी ने उसके पास से 5.39 करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद की है. कार और उनके आवास पर) असीम दास ने स्वीकार किया है कि जब्त की गई धनराशि महादेव एपीपी प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी चुनाव खर्चों के लिए एक राजनेता 'बघेल' को देने की व्यवस्था की गई थी.

ईडी ने बयान में कहा कि, "ईडी ने महादेव एपीपी के कुछ बेनामी बैंक खातों का भी पता लगाया है, जिसमें 15.59 करोड़ रुपये की शेष राशि फ्रीज कर दी गई है. ईडी ने असीम दास को गिरफ्तार कर लिया है. असीम दास से पूछताछ और उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और जांच से शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) द्वारा भेजे गए एक ईमेल में कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं, अर्थात् अतीत में नियमित भुगतान किए गए हैं और अब तक महादेव एपीपी द्वारा लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है."

calender
03 November 2023, 09:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो