Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा अमित शाह को पत्र, 'यात्रा पर हमले के मामले में हस्तक्षेप करें गृह मंत्री'

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने यात्रा पर हुए हमले में गृह मंत्री से हस्तक्षेप करने की बात कही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Mallikarjun Kharge: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान असम में हुई झड़पों को लेकर कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की सरकार पर जुबानी हमले जारी रखे हैं. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. खड़गे ने शाह से कहा है कि 'राहुल गांधी को खतरा है. इसे लेकर उन्होंने असम पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्र में क्या लिखा?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार (23 जनवरी) को लिखे दो पेज के पत्र में कहा, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा को असम में जरूरी सुरक्षा नहीं दी जा रही है. बीजेपी कार्यकर्ता यात्रा पर हमला कर रहे हैं और असम पुलिस ऐसा करने वालों को सुरक्षा दे रही है.' उनके मुताबिक, '21 जनवरी को सोनितपुर जिले में यात्रा पर हमला हुआ था. स्थानीय एसपी राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के भाई हैं. उन्होंने उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जिन्होंने उन पर हमला किया था.'

ये भी पढ़ें...कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ असम पुलिस ने दर्ज किया मामला

ये भी पढ़ें...Bharat Jodo Nyay Yatra 11वें दिन हुई शुरू, राहुल गांधी बोले- देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम का है

राहुल गांधी के दर्ज हुआ मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ मंगलवार को असम पुलिस ने हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. इन तीनों नेताओं समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/ के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसके बारे में जानकारी दी है.

calender
24 January 2024, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो