Covid-19 New Cases: देश में कोरोना का फिर छाया कहर, 24 घंटे में 640 नए मरीज, केरल में एक और मौत

Covid-19 New Cases: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. कोरोना के नए वायरस JN.1 के संक्रमण के मामले केरल के साथ देश के अन्य कई हिस्सों में पाए जा रहे हैं.

Garima Singh
Garima Singh

Covid-19 New Cases: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर लोगों को डराने लगे हैं. केरल सहित देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के मामले सामने आए हैं. केरल में शुक्रवार को कोरोना के 265 नए मामलों की पुष्टि हुई है. बता दें, देश में फिलहाल 2997 से ज्यादा एक्टिव केस पाए गए हैं, जिनमें अकेले केरल में 2600 से अधिक मामले हैं.

केरल में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट JN.1 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केरल में स्थिति गंभीर होती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 640 नए मामले सामने आए हैं. बता दे, जिनमें सबसे ज्यादा मामले केरल से है. केरल में अकेले कोरोना के 265 नए मरीज हैं. साथ ही एक संक्रमित की मौत भी केरल में हो गई. देश में फिलहाल कोरोना के 2997 एक्टिव केस हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने लोगों को दूरी बनाकर रहने की सलाह दी है. साथ ही किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क लगाने की भी सलाह दी है. अस्पतालों या भीड़भाड़ वाली जगहों से लौटने पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की नसीहत दी गई है. दो दिन पहले केरल से सटे कर्नाटक में भी एक व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण को लेकर चिंता बढ़ने लगी है. वहीं, लगातार केरल में कोरोना ते मामलों के बढ़ने की वजह से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु, कर्नाटक और गोवा में भी खास तौर पर सतर्कता बरती जा रही है.

केरल मे लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य में दो दिनों के दौरान हुई चार मौतों के साथ, तीन साल पहले संक्रमण शुरू होने के बाद ​​केरल में मरने वाले लोगों की कुल संख्या 72 हजार 60 तक पहुंच गई है. बता दें, केरल में हाल ही में कोरोनावायरस के नए सब-वेरिएंट जेएन.1 का पता चला था. जिसके बाद से केंद्र सरकार ने राज्यों को किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार रहने की सलाह दी है. 

calender
22 December 2023, 01:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो