I.N.D.I.A Opposition Protest: जंतर-मंतर पर जुट रहे विपक्षी नेता, सांसदों के निलंबन के खिलाफ करेंगे देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

I.N.D.I.A Opposition Protest: संसद का हंगामा सड़क पर उतरकर आ गया है. आज विपक्ष के सभी नेता जंतर-मंतर पर जमा हो रहे हैं. I.N.D.I.A गठबंधन सांसदों के निलंबन के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा.

Garima Singh
Garima Singh

I.N.D.I.A Opposition Protest: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष के 146 नेताओं के निलंबन को लेकर आज I.N.D.I.A  गठबंधन दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगा. शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन शीतकालीन सत्र के दौरान अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए संसदो को लेकर जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगा. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ता सभी कांग्रेस जिला मुख्यालयों पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन भी करेंगे. 

आज राजधानी दिल्ली में विपक्ष के सभी नेता सांसदों के निलंबन के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे. वहीं, आज कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी जिला मुख्यालयों पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के लिए भी तैयारियां कर ली गई है. जो सासंद निलंबित किए गए है उनमे कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी शामिल हैं. सांसद शशि थरूर ने कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक का शुक्रवार का विरोध सभी राज्यों में किया जाएगा.

जंतर- मंतर पर विरोध प्रदर्शन को लेकर सांसद शशि थरूर ने कहा, विरोध करना उचित है और हम सभी दिल्ली में जंतर मंतर पर होंगे. I.N.D.I.A गठबंधन का विरोध सभी राज्यों में होगा, क्योंकि हम जनता को दिखाना चाहते हैं कि क्या वे इस तरह से संसद चलाएंगे और विपक्ष की बात नहीं सुनेंगे तो वे लोकतंत्र को बर्बाद कर देंगे.

संसद में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी सांसदों ने दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद सभापति ने 14 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक लोकसभा और राज्यसभा से कुल 146 सांसदों को निलंबित कर दिया.निलंबिक किए गए सांसदों में सबसे ज्यादा कांग्रेस के 61 सांसद शामिल हैं. 19 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस की बैठक में सांसदों के सस्पेंशन का मुद्दा उठा. इसके बाद सभी दलों ने साथ मिलकर 22 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया था.

बीते गुरुवार को विपक्ष की तरफ से मार्च निकाला गया था. सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकालकर विरोध किया था. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे पर जवाब देने की मांग की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम तो सरकार से जवाब मांग रहे हैं लेकिन सांसदों को निलंबित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री इस मुद्दे पर संसद में बयान दें.

calender
22 December 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो