Explainer: साल 2023 में कौन-कौन बने विलेन नंबर वन, जानिए सब कुछ

Explainer: साल 2023 में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने कई फिल्में रिलीज की है. किसी की बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा रही है तो किसी की बॉक्स ऑफिस पर छा नहीं पाई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 'जवान' फिल्म के विजय सेतुपति.
  • हिंदी बॉलीवुड की दुनिया में कई फिल्में रिलीज हुई थी.

Explainer: हिंदी बॉलीवुड की दुनिया में कई फिल्में रिलीज हुई थी. जिसे फैंस ने भी काफी सपोर्ट किया. जिससे फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. इस साल के शुरुआत में फिल्म पठान ने जहां सफलता के झंडे गाड़े और हिंदी सिनेमा को जॉन अब्राहम जैसा विलेन फिर से मिला वहीं साल के आखिरी में रिलीज फिल्म एनिमल भी बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कमाई कर रही है. इस फिल्म मे विलेन की भूमिका में बॉबी देओल की खूब तारीफ हो रही है. साल 2023 में दो महिला कलाकारों ने भी विलेन की दमदार भूमिका निभाई है.

'एनिमल' के बॉबी देओल

साल 2023 के खलनायकों में नंबर एक की पोजीशन पर एनिमल के बॉबी देओल रहे हैं. एनिमल फैंसने काफी पसंद की साथ ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर ली है. इस फिल्म में बॉबी देओल ने अबरार हक की भूमिका निभाई है. यह फिल्म बॉबी देओल के करियर के लिए संजीवनी साबित हुई है. इस फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया गया था. 

'जवान' फिल्म के विजय सेतुपति

साल 2023 की जाने-माने फिल्म और बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा तबाही मचाने वाली फिल्म शाहरुख खान की जवान है. इस फिल्म ने 2023 का इतिहास ही रच दिया है. इस फिल्म में हथियार डीलर काली गायकवाड़ की भूमिका निभाई है. इस भूमिका में अभिनेता विजय सेतुपति ने व सिर्फ साउथ के दर्शकों को दिला जीता है बल्कि हिंदी पट्टी के दर्शकों के बीच भी उनके अभिनय की जमकर तारीफ की है. एटली कुमार के निर्देशन में बनी जवान 7 सितंबर को रिलीज की गई थी.

'पठान'  के जॉन अब्राहम

शाहरुख खान की फिल्म पठान में जॉन अब्राहम एक खूंखार विलेन में नजर आए हैं. जिसे दर्शकों ने भी खूब पसंद किया है. यह फिल्म साल के शुरुआत में 25 जनवरी 2023 को रिलीज की गई थी. जिसके बाद यह फिल्म काफी महीनों तक बॉक्स ऑफिस पर छाई रही. यह फिल्म साल 2023 की ब्लॉकबस्टर हिच रही. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी कमाई की साथ ही फैंस ने भी पठान को सपोर्ट किया.

'गदर 2' के मनीष वाधवा

साल 2023 में रिलीज हुई गदर 2 लोगों ने खूब पसंद की है, इस फिल्म में अभिनेता मनीष वाधवा में मेजर जनरल हामिद इकबाल की किरदार निभाया है इस भूमिका में अनिल शर्मा ने कई कलाकारों का ऑडिशन लिया, लेकिन उन्हें ऐसा कोई अभिनेता मिला जो फिल्म में अमरीश पूरी की कमी को पूरा कर सके. अनिल शर्मा ने मेजर जनरल हामिद इकबाल के किरदार के लिए फिल्म मनीष वाधवा चयन फिल्म की एक शेड्यूल की शूटिंग पूरी होने के बाद किया था. यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज की गई थी.

calender
22 December 2023, 11:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो