लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं मोहम्मद शमी, बंगाल की इस सीट से BJP दे सकती है टिकट

Mohammed Shami Lok Sabha Election: भारतीय टीम के तूफानी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हालाँकि ख़बर की पुष्टि नहीं हुई है.

JBT Desk
JBT Desk

Mohammad Shami Lok Sabha Election: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है कि वो लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालाँकि अभी तक इस ख़बर की पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है भारतीय जनता पार्टी मोहम्मद शमी को पश्चिम बंगाल से अपनी उम्मीदवार बना सकती है. मोहम्मद शमी फ़िलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं. हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है. जिसके चलते उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया है. 

कई ख़बरों भाजपा सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि पार्टी आला कमान मोहम्मद शमी को पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. हालाँकि इस पर आख़िरी फ़ैसला मोहम्मद शमी ही करेंगे. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से ऐसा किया जाता है और शमी चुनाव लड़ने के लिए मान जाते हैं तो पश्चिम बंगाल में BJP का यह मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है. राजनीतिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस कदम से भाजपा को बंगाल में अल्पसंख्यक सीटों में फ़ायदा मिल सकता है. 

बंगाल ही क्यों?

मोहम्मद शमी पश्चिम बंगाल की तरफ़ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने रणजी मैचों में बंगाल की तरफ़ से खेलते हुए अपनी क़ाबिलियत का लोहा मनवाया था. इसके अलावा मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ़ भी पश्चिम बंगाल की तरफ़ से रणजी खेलते हैं. 

शमी ने वर्ल्डकप में गाड़े झंडे

हाल ही में मोहम्मद शमी को भारत सरकार की तरफ़ अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अवॉर्ड से पहले उन्होंने वर्ल्डकप 2023 में अपनी गेंदबाज़ी से विरोधियों टीम के होश उड़ा दिए थे. 2023 में भारत की मेज़बानी में होने वाला वनडे विश्वकप में मोहम्मद शमी ने सबसे ज़्यादा विकेट हासिल किए थे. मोहम्मद शमी वर्ल्डकप 2023 में 24 विकेट हासिल किए थे. जबकि उन्हें शुरुआती कुछ मैचों में बाहर रखा गया था. शमी ने सिर्फ़ 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए थे. 

calender
08 March 2024, 01:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो