Cyclone Hamoon: चक्रवाती तूफान हामून और तेज की दस्तक ने बदला पहाड़ से मैदान तक मौसम का मिजाज

Cyclone Hamoon Update: मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान हामून 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Cyclone Hamoon Update: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान बुधवार तड़के बांग्लादेश तट को पार कर गया. मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार कर सकता है. जबकि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है.

चक्रवाती तूफान खेपुपारा (बांग्लादेश) से लगभग 130 किमी दक्षिण और चटगांव (बांग्लादेश) से 190 किमी दक्षिण-पश्चिम में था. इस बीच, मछुआरों को स्थिति के बारे में चेतावनी देने के लिए तमिलनाडु के रामेश्वरम में पंबन बंदरगाह पर एक तूफान चेतावनी पिंजरा नंबर बनाया गया है. ओडिशा में मछुआरों को भी बुधवार तक समुद्र में न जाने को कहा गया है.  

आपको बता दें कि कल आईएमडी बुलेटिन में कहा गया था कि इसके लगभग उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और गहरे दबाव में 25 अक्टूबर की दोपहर के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार कर सकता है. इस बीच सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.  इसके साथ ही प्रशासनिक मशीनरी को भी अलर्च मोड में रहने को कहा गया है. क्योंकि निचले इलाकों में पानी भर सकता है, सड़कें और नालियां पानी में डूब सकती हैं.

चक्रवात 'तेज' मौसम विभाग के आज (मंगलवार), 24 अक्टूबर सुबह 9 बजे के अपडेट के अनुसार, अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान 'तेज' यमन तट को पार कर गया है. 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो