Delhi Ordinance Bill: लंबे समय के बाद राज्यसभा में नजर आए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, दिल्ली सेवा बिल की चर्चा में हुए शामिल 

सोमवार शाम राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा हई जिस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी नजर आए.

Akshay Singh
Akshay Singh

Former PM Manmohan Singh in Rajyasabha: सोमवार शाम राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा हई जिस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी नजर आए. बता दें, इस मानसून सत्र का यह पहला अवसर है जब पूर्व प्रधानमंत्री राज्यसभा में शामिल हुए. मनमोहन सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे हैं जिसके चलते वह काफी दिनों बाद सदन में शामिल हुए हैं. 

बता दें कि मनमोहन सिंह की उम्र 90 वर्ष हो चुकी है और अब वह बीमार भी रहते हैं. कांग्रेस ने पहले से ही अपने सांसदों को व्हिप जारी करने से लेकर बीमार सदस्यों के लिए एंबुलेंस आदि की व्यवस्था का पूरा इंतजाम कर लिया था. 

बताते चलें कि दिल्ली सेवा बिल लोकसभा से पास हो चुका है. विपक्ष ने इस बिल को राज्यसभा में रोकने के लिए पूरी तैयारी की. इसी के तहत कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री को भी सदन में लाने का फैसला किया. 

कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन की 100 फीसदी मौजूदगी रहे इसी प्रयास के साथ सभी सोमवार को सदन में पहुंचे थे. सभी का यही प्रयास है कि इस बिल को किसी भी हालत में पास होने से रोक दिया जाए. इसी के चलते विपक्ष अपना पूरा जोर लगाया है.                              

calender
07 August 2023, 10:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो