Delhi: आईआईटी दिल्ली के एक और छात्र ने की आत्महत्या, तीन दिन तक कमरे में लटका रहा शव

IIT Delhi: आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में सुसाइड कर लिया. शुरूआती जांच में छात्र के पढ़ाई और मानसिक तनाव की वजह से सुसाइड करने की बात सामने आई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

IIT Delhi Student Suicide: आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक छात्र के पास के एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. शुरुआती जांच में पढ़ाई की टेंशन के चलते छात्र के सुसाइड करने की बात सामने आई है. मृतक छात्र की पहचान 21 वर्षीय अनिल कुमार के रूप में हुई.  

किशनगढ़ इलाके में स्थित आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. जानकारी के मुताबिक, मृतक अनिल कुमार ने तीन दिन पहले सुसाइड किया था, लेकिन कमरा बंद होने की वजह से पता नहीं लग सका. किशनगढ़ पुलिस ने घटनास्थन पर पहुंकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है. 

ये पहली बार नहीं है जब आईआईटी दिल्ली में किसी छात्र ने सुसाइड किया है. इससे पहले 9 जुलाई को उदयगिरी हॉस्टल के 20 वर्षीय आयुष आशना ने भी आत्महत्या कर ली थी. आयुष यूपी के बांदा जिले का रहने वाला था. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे किशनगढ़ थाना पुलिस को आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र के आत्महत्या के बारे में एक पीसीआर कॉल आया. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद दमकल विभाग को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया. कमरे में छात्र फांसी के फंदे पर लटका मिला. इसके बाद छात्र को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि मृतक अनिल कुमार गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कर रहा था.

calender
02 September 2023, 08:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो