Delhi Medicine Scam: दवाओं को लेकर आप और केंद्र के बीच बवाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात

Delhi Medicine Scam News: दिल्ली की आप सरकार की परेशानियां रुकने का नाम नहीं ले रही है. आप नेताओं के सभी मंत्रियों पर शराब घोटाने के आरोप लगे है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Medicine Scam News: दिल्ली की आप सरकार की परेशानियां रुकने का नाम नहीं ले रही है. आप नेताओं के सभी मंत्रियों पर शराब घोटाने के आरोप लगे है. वहीं दिल्ली के अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदी गई. दवाओं के नियमों की अनदेखी और भष्ट्राचार को लेकर LG वीके सक्सेना ने CBI को जांच के आदेश दिए हैं.

इस बीच दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय की ओर मिली जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य सचिव और डीजीएचएस को निलंबित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री की दिल्ली एलजी को दिनांक 23.10.2023 की सिफारिश. दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की सतर्कता विभाग की रिपोर्ट पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखकर इसकी जांच और सीबीआई जांच के निर्देश दिए हैं. आगे बता दें कि खरीदी गई दवाओं के ऑडिट के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश दिनांक 21.3.2023 और स्वास्थ्य सचिव से की गई कार्रवाई रिपोर्ट दिनांक 24.7.2023 को मांगी गई. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, ''मैं खुद दवाओं का परीक्षण नहीं कर सकता, मैं निर्देश दे सकता हूं और मैंने ऐसा किया है, मैंने कहा है कि एक अधिकारी अपना काम ठीक से नहीं कर रहा है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए लेकिन केंद्र है ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हूं. एक महीना हो गया है, और मैंने एलजी को पत्र लिखा है, लेकिन उन्हें जांच करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. अगर गलत दवाएं आ रही हैं और लोगों की जान खतरे में है, तो वह व्यक्ति अभी भी उनके पास क्यों है? सीट? उसे अब तक हटा दिया जाना चाहिए था."

calender
23 December 2023, 06:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो