Delhi News: दशहरा से पहले केजरीवाल ने दी बड़ी छूट, अब दिल्ली में 12 बजे रात तक बजा सकते हैं लाउडस्पीकर

Delhi News: दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति होगी. फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है. छूट से संबंधित फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: देश में बड़े त्योहारों का महीना आने वाला है. इस महीने से ही त्योहारों की लाइन लगने वाली है. इस बीच दिल्ली सरकार ने दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति होगी.

फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है. छूट से संबंधित फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है. अगर आप 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करते है तो यह कानूनी अपराध है. 

इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दी गई है. ये जानकारी CMO दिल्ली ने शेयर की है.  

CMO के बयान में आगे कहा गया है कि रामलीला आयोजकों को पुलिस प्राधिकरण प्राप्त करना होगा और गारंटी देनी होगी कि लाउडस्पीकर के उपयोग के आवासीय क्षेत्रों में शोर नियमों का उल्लंघन न हो. ट्रेड लीडर ब्रिजेश गोयल के अनुसार, लवकुश रामलीला समिति की एक टीम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. जिन्होंने शहर भर में केवल रात 10 बजे के अलावा आधी रात तक रामलीला प्रदर्शन की इजाजत देने का प्रस्ताव का समर्थन किया. 

calender
22 September 2023, 08:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो