Weather Update: आज कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम, कब से बढ़ेगी गर्मी, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

Weather Update: बीते दिन मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश का पूर्वानुमान किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब शुक्रवार के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में अप्रैल में भी लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते राजधानी दिल्ली के मौसम का मिजाज में हर दिन बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते दिन मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया था लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर एक ताजा अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग ने शुक्रवार 5 अप्रैल के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में अगले दो दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और 30-35 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है.

आज कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज यानी बृहस्पतिवार को राजधानी दिल्ली में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रह सकता है. वहीं अगले दिन शुक्रवार को 35 डिग्री के आसपास रहेगा. IMD के अनुसार शुक्रवार से लेकर रविवार तक तेज हवाएं चलेंगी. वहीं शनिवार से लेकर सोमवार तक मौसम साफ रहेगा और अगले दिन से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

अगले 5 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से कम रहने की उम्मीद है. इस दौरान दिन में धूप निकलने पर गर्मी रहेगी, लेकिन सुबह-शाम ठंडक का अहसास मिलेगी. बता दें कि, बुधवार को दिल्ली के तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई थी. आने वाले दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से कम रहने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि, मंगलवार को जहां दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं बुधवार को यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा यानी 36.6 डिग्री दर्ज किया गया. इस दौरान न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं बुधवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 17.3 डिग्री दर्ज किया गया है.

calender
04 April 2024, 07:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो