Weather Update: दिल्ली में 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा 26 जनवरी को मौसम

Weather Update: घने कोहरे ने पिछले कुछ दिनों से दिल्ली –एनसीआर के लोगों को परेशान कर रखा है. मौसम विभाग ने 2 दिनों के लिए राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • घने कोहरे के कारण यातायात प्रभावित.
  • 28 जनवरी तक रहेगी धुंध.

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. मौसम विभाग की वजह से आने-जाने वाली उड़ानों और ट्रेन यातायात पर खास असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार सुबह कोहरा छाया.

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनीसआर में 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, तो वहीं 26 जनवरी को भी मौसम साफ रहने की अभी कोई उम्मीद नहीं हैं. आज सुबह दिल्ली के कई हिस्सों में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई जिससे ठंड और भी ज्यादा बढ़ती हुई दिखी.

येलो अलर्ट जारी 

मौसम विभाग की ओर से 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस तक कोहरे की भविष्यवाणी की है, वहीं 27 और 28 जनवरी को भी कोहरा छा सकता है. ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहरा ले रहे हैं. आईएमडी ने बताया कि 26 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

28 जनवरी तक रहेगी धुंध

मंगलवार को दिल्ली में उत्तर-पश्चिम दिशा से ठंडी हवाएं चल सकती हैं पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण दिन के समय मौसम सर्द होगा. वहीं मौसम साफ रहने से रात भी सर्द होगी, हालांकि, तापमान में मामूली बढ़त का अनुमान है, मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक सुबह के समय धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है.

घने कोहरे के कारण यातायात प्रभावित

कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई, वहीं दूसरी तरफ 28 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से हैं. हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, आज़मगढ़-दिल्ली जेएन कैफियत एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर- नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बनारस नई दिल्ली एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनें शामिल हैं.

calender
24 January 2024, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो