Delhi News: कल दिल्ली में होगा गणतंत्र दिवस का फुल ड्रेस रिहर्सल, इन रास्तों के लिए पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Republic Day: राजधानी दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड की तैयारियां कल से शुरु होने वाली है. ऐसे में 23 जनवरी को परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल होना है जिसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Delhi Police issued traffic advisory: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के समारोह को बस 4 दिन बचे हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली में परेड की तैयारियां चल रही है. कल यानी 23 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से दिल्ली में परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाली है जिसके लिए दिल्ली पुलिस ने  ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

23 जनवरी को बंद रहेगी दिल्ली की ये सड़के-

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के लिए दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाला है. यह परेड विजय चौक से शुरू होकर कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा वाले चौराहे, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले तक पहुंचेगी. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कल सुबह 9.30 बजे दोपहर 1 बजे तक रिहर्सल के दौरान इन मार्गों पर न जाने की सलाह दी है.

परेड की समाप्ती तक बंद रहेंगी ये सड़के-

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए एडवाइजरी के अनुसार विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर यातायात सेवा 22 जनवरी को शाम 6 बजे से परेड की समाप्ति तक सड़क आम जनता के लिए बंद रहेगी. इसके अलावा रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर 22 जनवरी को 11 बजे रात से परेड की समाप्ति तक कर्त्वपथ की ओर वाहन की जाने और आने की अनुमति नहीं रहेगी. वहीं सी हेक्सागन-इंडिया गेट 23 जनवरी को सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग आम जनता के लिए बंद रहेगा.

इन मेट्रो स्टेशनों पर बोर्डिंग-डीबोर्डिंग बंद-

23 जनवरी को परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए मेट्रो रेल सेवा चालू रहेगी लेकिन सुरक्षा को देखते हुए कुछ स्टेशन को चिन्हित किया गया है. दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर  सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने-उतरने की अनुमति नहीं होगी.

इन रूटों पर नहीं है कोई रोक-

वहीं अगर आप उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली जा रहे हैं तो आपके लिए आसानी से जा सकते हैं क्योंकि, इन रास्तों पर जाने की कोई पाबंदी नहीं है. मसलन उत्तरी दिल्ली से आप बिना किसी रुकावट के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या फिर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जा सकते हैं. हालांकि, फिर भी दिल्ली पुलिस ने अपने एडवाइजरी में कहा कि, अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें और गंतव्य तक पहुंचने के लिए घर से समय से पहले निकले.

calender
22 January 2024, 11:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो