Rashmika Mandana Deepfake: आखिर क्यों 24 वर्षीय ने बनाया रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो? वजह आई सामने

Delhi News: 6 नवंबर 2023 के दिन सोशल मीडिया पर साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा फेम एक्टर रश्मिका मंदाना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. इस वीडियो में एक्ट्रेस बेहद बोल्ड लुक में नजर आ रही थी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi News: 6 नवंबर 2023 के दिन सोशल मीडिया पर साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा फेम एक्टर रश्मिका मंदाना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. इस वीडियो में एक्ट्रेस बेहद बोल्ड लुक में नजर आ रही थी. वीडियो को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि ये सचमुच का वीडियो है लेकिन कुछ ही घंटों में उस वीडियो का पर्दाफाश हो गया और सच्चाई सामने आ गई है वह वीडियो एक फेक है. 

इस घटना को आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने डीपफेक वीडियो की अलोचना की थी. पीएम मोदी ने डीपफेक को समाज के लिए खतरा बताते हुए कहा था कि इससे बड़ी अशांति पैदा हो सकती है. एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को FIR दर्ज किया था.

दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी ईमानी नवीन को गिरफ्तार कर लिया है. अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीप फेक प्रोफाइल के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी पर डीसीपी IFSO यूनिट हेमंत तिवारी ने कहा कि, "हमने मुख्य आरोपी 24 वर्षीय ईमानी नवीन को आंध्र प्रदेश के गुंटूर से गिरफ्तार किया है. उनके पास से लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

आगे उन्होंने कहा कि, "उसका डिलीट किया गया डेटा भी रिकवर किया जा रहा है. वह एक मशहूर फिल्म अभिनेत्री (रश्मिका मंदाना) का फैन पेज चलाता था और उसने अन्य दो मशहूर हस्तियों के दो और फैन पेज भी बनाए. फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए उसने डीप फेक वीडियो बनाया. आगे की जांच जारी है.''

calender
20 January 2024, 09:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो