Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 22 जनवरी को दिल्ली में भी रहेगी हाफ डे की छुट्टी

 Delhi Government: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होने वाला है. इस कार्यक्रम को मद्दे नजर रखते हुए दिल्ली सरकार ने भी कर्मचारियों को हाफ डे की छुट्टी देने का ऐलान किया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Delhi Government Big Announcement: अयोध्या में रामलला के आगमन और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने में महज 2 दिन बचे हैं. देशभर के लोग इस पल को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने 22 जनवरी को हाफ डे की घोषना की है. इस घोषना पर एलजी विनय कुमार सक्सेना ने मंजूरी भी दे दी है.

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने हाफ डे की छुट्टी पर लगाई मुहर-

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 22 जनवरी  को दिल्ली सरकार के सभी दफ्तरों में हाफ डे की छुट्टी को मंजूरी दे दी है. इस प्रस्ताव को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भेजा था जिसे एलजी ने स्वीकार कर लिया है.  22 जनवरी आधे दिन के लिए दिल्ली के सभी दफ्तर यानी, यूएलबी, ऑटोनॉमस बॉडीज, उपक्रमों और बोडर्स आदि में आधे दिन की छुट्टी रहेगी.

दिल्ली में विशेष रामलीला का मंचन-

आपको बता दें कि, दिल्ली सरकार ने इससे ऐलान से पहले विशेष रामलीला का भी आयोजन करने का ऐलान किया था. आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडियो में 20 से 22 जनवरी तक इसका आयोजन किया जा रहा है जहां लोगों के लिए एंट्री मुफ्त होगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन भी शुरू करवा चुकी है.

calender
20 January 2024, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो