Delhi Airport: 8 दिन तक दिल्ली एयरपोर्ट पर बंद रहेगी फ्लाइट का संचालन, गणतंत्र दिवस को लेकर भारत सरकार का ऐलान

Delhi Airport: गणतंत्र दिवस आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में उस दिन किसी भी तरह की अनहोनी न हो और इससे बचने के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था किया जा रहा है. सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए 8 दिन तक हवाई सेवा बंद रखने का ऐलान किया गया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Delhi Airport: 26 जनवरी और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को मद्दे नजर रखते हुए सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जा रहा है. इस बीच दिल्ली एयरलाइंस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, गणतंत्र दिवस की तैयारियों के कारण 19 से 26 जनवरी तक सुबह 10.20 से दोपहर 12.45 के बीच दिल्ली हवाई अड्डे पर किसी भी फ्लाइट का संचालन नहीं होगा. यानी इस समय के बीच कोई भी फ्लाइट यहां से उड़ान नहीं भरेगी.

दिल्ली एयरपोर्ट ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा है कि, NOTAM के नोटिस के अनुसार, 19 से 26 जनवरी के बीच 2 घंटे और 15 मिनट तक हवाई अड्डे से न तो कोई फ्लाइट उड़ान भरेगी और न ही कोई फ्लाइट यहां लैंड करेगी.

8 दिन तक बंद रहेगी फ्लाइट का संचालन-

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 8 दिनों तक यानी 19 से 25 जनवरी के बीच और 26 से 29 जनवरी के बीच दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. हालांकि, यह आदेश देश राज्यपाल या मुख्यमंत्रियों  पर लागू नहीं होगा. भारतीय वायु सेना,, सीमा सुरक्षा बल और भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर संचालन के साथ-साथ राज्य के स्वामित्व वाले विमान हेलिकॉप्टर जो किसी के राज्यपाल या मुख्यमंत्रियों के साथ उड़ान भर सकते हैं. यानी उनके संचालन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा.

दिल्ली मेट्रो में भी बढ़ाई गई सुरक्षा-

आपको बता दें कि, गणतंत्र दिवस को  लेकर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. देश-विदेश की कई प्रसिद्ध हस्तियां इस समारोह में शामिल होंगे. इस साल गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों होंगे. ऐसे में दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों, प्रमुख बाजारों और अन्य सरकारी ऑफिसों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

calender
19 January 2024, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो