Delhi Weather : दिल्ली में घने कोहरे से कांपे लोग, जानें कब मिलेगी राहत?

Delhi Weather : दिल्ली में बढ़ रही लगातार ठंड से लोग काफी परेशान हैं, हर रोज बदलता तापमान लोगों को कांपा रहा है. राजधानी में कोहरा और ठंड फिर से बढ़ गई है. जिसके चलते 300 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने किया दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी.
  • राजधानी में कितना है तापमान? 

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. धूप निकलने के बावजूद भी लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिली है. तो दिल्ली के अधिकतर इलाकों में शीत लहर जैसी भी स्थिति रही, साथ ही सुबह अति घना कोहरा रहा.

मौसम विभाग ने किया दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी

इस वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर रात ढाई बजे से सुबह नौ बजे तक साढ़े छह घंटे दृश्यता शून्य रही. इससे आईजीआई एयरपोर्ट पर 300 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं 90 से अधिक ट्रेनें भी करीब डेढ़ घंटे से लेकर 14 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंची मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

राजधानी में कितना है तापमान? 

लगातार बदलते तापमान से सभी लोग परेशान हैं, इतना नहीं नहीं अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, मंगलवार को भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, इस वजह से मध्यम स्तर से लेकर घने स्तर का कोहरा हो सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड और कोहरे से ज्यादा राहत मिलने की संभावना नहीं है, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के दिन भी सुबह में हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा होगा, उस दिन अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम सात से नौ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

लगातार हो रही हैं उड़ानें प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे की वजह से लगातार घरेलू उड़ानें प्रभावित हो रही हैं. इस वजह से विलंबित उड़ानों में दो तिहाई से अधिक संख्या घरेलू उड़ानों की रही, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आगमन की 31 व प्रस्थान की 32 उड़ानें विलंब हुई, वहीं घरेलू उड़ानों में प्रस्थान की 131 व आगमन की 108 उड़ानें विलंब हुईं. 15 उड़ानें रद भी की गई . इसके अलावा लंदन और पेरिस से दिल्ली आ रहा दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को जयपुर हाइवर्ट करना पड़ा.

calender
22 January 2024, 07:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो