Ram Lalla Pran Pratishtha के मौके पर दिल्ली के दयाल सिंह सांध्य महाविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Ram Lalla Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा हो चुका है. आज पूरे देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के महत्त्वपूर्ण अवसर का इंतज़ार ख़त्म हुआ.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Lalla Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा हो चुका है. आज पूरे देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के महत्त्वपूर्ण अवसर का इंतज़ार ख़त्म हुआ. आज सभी भारतीयों ने इस ऐतिहासिक पल को अपने ह्रदय के सबसे उच्च स्थल पर स्थापित कर हर्ष से गौरवान्वित हो रहें हैं. इस अविस्मरणीय ऐतिहासिक महोत्सव को अपने ह्रदय में कालांतर तक स्थापित रखने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह सांध्य महाविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

गणमान्य अथितियों एवं दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाला यह कार्यक्रम हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का एक जीवंत उत्सव और वर्षों की भक्ति और समर्पण की परिणति को दर्शाता है. कार्यक्रमों की श्रृंखला में श्रद्धेय महाकाव्य, रामायण के प्रति श्रद्धा अर्पित की गई और इस महत्वपूर्ण अवसर के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्त्व पर प्रकाश डाला गया.

इस कार्यक्रम के दौरान गणमान्य अथितियों में आदरणीय प्रो. बी. के कुठियाला (चेयरमैन दयाल सिंह सांध्य महाविद्यालय) उपस्थित रहे. महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. भावना पाण्डेय ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रबुद्धजनों का स्वागत किया और कहा कि श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श हम सभी के लिए हमेशा प्रासंगिक रहेगा, उनके नैतिक मूल्यों को शिक्षा से जोड़कर भी देख सकते हैं.

महाविद्यालय के चेयरमैन प्रो. बी. के. कुठियाला जी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर महाविद्यालय को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि हमें महाविद्यालय को एक शैक्षिक केंद्र के साथ साथ एक बौद्धिक केंद्र के रूप में भी स्थापित करना होगा. श्री राम के जीवन के सभी पहलुओं पर विचार कर उनसे सीख लेनी चाहिए, इसके अलावा शिक्षक श्री राम को केंद्र में रखकर अपने विषय से जोड़कर कुछ नए शोध भी कर सकते हैं.
 

calender
22 January 2024, 10:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो