Lok Sabha: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, अंदर घुसकर दो युवकों ने की हमले की कोशिश, कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

Lok Sabha: लोकसभा की दर्शक दीर्घा से एक अज्ञात व्यक्ति कूद गया जिसके बाद हल्का हंगामा हुआ और सदन स्थगित कर दिया गया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Lok Sabha: आज संसद हमले की 22वीं बरसी है, इस दौरान संसद की सुरक्षा में एक बार फिर बड़ी चूक का मामला सामने आया है. लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक सदन में घुस आए. ये दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से कूद गए थे. उन्हें सांसदों ने पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया. लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

जानकारी के मुताबिक, कार्यवाही के दौरान अंदर आए दो लोगों में से एक का नाम सागर है. दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे. सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर के सांसद प्रताप सिम्हा के नाम से बने लोकसभा विजिटर पास से आए थे.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, दो युवक दर्शक दीर्घा से कूदे और उनके द्वारा कुछ फेंका गया, जिससे गैस निकल रही थी. सांसदों ने उसे पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों ने उसे बाहर निकाला. सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है क्योंकि आज हम उन लोगों की बरसी मना रहे हैं जिन्होंने 2001 में अपने प्राणों की आहुति दी थी.


एक महिला भी गिरफ्तार

इसी हमले के बीच पुलिस ने ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगा धुआं छोड़ने वाली सामग्री के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. घटना संसद के बाहर हुई. उस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है. 

यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक- डिंपल यादव

लोकसभा में करीब 20 साल के दो नौजवान दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए, जानकारी के मुताबिक, उनके हाथ में कनस्तर थे, जिनमें से पीला धुआं निकल रहा था. इस मामले पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है. आज सदन के अंदर कुछ भी हो सकता था, जो भी लोग यहां आते हैं चाहे वे आगंतुक हों या रिपोर्टर, किसी के टैग नहीं हैं. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.'

आगे की खबर अपडेट की जा रही है...

calender
13 December 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो