Adhir Ranjan Chaudhary: सांसदों के निलंबन पर विपक्षी नेता ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री पर असुरी शक्ति का प्रभाव

Adhir Ranjan Chaudhary: संसद के शीतकालीन सत्र के बीच बीजेपी संसदीय दल की बैठक संसद पुस्तकालय भवन में हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • 'मोदी जी पर असुर शक्ति सवार है'- अधीर रंजन चौधरी
  • सांसदों के निलंबन पर अधीर रंजन चौधरी ने पीएम पर साधा निशाना

Adhir Ranjan Chaudhary: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने खुद और साथी विपक्षी दलों के सांसदों के निलंबन पर मोदी सरकार की आलोचना की. चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी पर राक्षसी शक्ति आ गई है, इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं. चौधरी ने पीएम मोदी से बात करते हुए कहा कि मोदी जी का अहंकार लोग देख रहे हैं, कल संसद में क्या हुआ, ये लोग देख चुके हैं. हम बंगाल में भी लड़ाई लड़ रहे हैं. आने वाले दिनों में भारत में गठबंधन में क्या होगा इसका फैसला आलाकमान करेगा.

कई सांसद निलंबित

सोमवार को संसद में अनुचित व्यवहार और पीठ के निर्देशों की अवहेलना के आरोप में कुल 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया. विपक्षी गठबंधन 'INDIA' के राज्यसभा में 95 सांसद हैं, जिनमें से 45 को सोमवार को निलंबित कर दिया गया. गठबंधन के एक अन्य सांसद और आप नेता संजय सिंह दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में सलाखों के पीछे हैं और पहले से ही निलंबित हैं.

दूसरी ओर, विपक्षी गठबंधन के पास लोकसभा में कुल 133 सांसद हैं, जिनमें से 46 यानी लगभग एक तिहाई निलंबित हैं. लोकसभा के कुल 46 निलंबित सांसदों में से 33 सांसदों को सोमवार को निलंबित किया गया जबकि 13 को पहले निलंबित किया गया था.

कांग्रेस अध्यक्ष को राज्यसभा में गठबंधन का नेतृत्व

अधिकांश नेताओं के निलंबन के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्यसभा में गठबंधन का नेतृत्व करना होगा और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को लोकसभा में गठबंधन का नेतृत्व करना होगा. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता इलामारम करीम और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता तिरुचि शिवा को खड़गे के साथ उच्च सदन में विपक्ष का नेतृत्व करना होगा.

calender
19 December 2023, 11:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो