Weather Today: आज दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना, कुछ दिनों में लू चलने के आसार, IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Today: दिल्ली के आसपास के इलाकों में तड़के से हल्की बारिश हुई है जिसके वजह से राजधानी दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है. ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Today: राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार तड़के से बारिश हुई जिसके बाद सुबह-सुबह मौसम सुहाना हो गया है. ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, कई राज्यों में गर्मी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है. रविवार को भारत के कई राज्यों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया था. मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में पहले ही अप्रैल से जून के बीच अत्याधिक गर्मी की चेतावनी दी थी.

बारिश के कारण दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम एक बार फिर से अपना रुख मोड़ लिया है. सोमवार को हल्की बारिश होने के बाद  सुबह का मौसम सुहावना हो गया है. इसके साथ ही, तापमान में भी कमी आ गई है. रविवार को, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. हालांकि कुछ दिनों बाद फिर से गर्मी शुरू हो जाएगी.

अगले कुछ दिनों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

फिलहाल पूर्वी भारत की बात करें तो 1-2 स्टेशनों पर तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. अगले 4-5 दिनों में पूर्वी भारत में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं उत्तर पश्चिम भारत में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस दौरान 40 या 41 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद नहीं है.

वहीं “पश्चिम बंगाल में रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि वहां भीषण लू चल रही है. तापमान सामान्य से 6.5 से 4 डिग्री ज्यादा है. इसके साथ ही, न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक है.

calender
22 April 2024, 06:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो