पहलवानों की खेल मंत्री से 5 मांगें

पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। इस बीच रेसलर बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करने पहुंचे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना-प्रदर्शन काफी दिनों से जारी है। दो दिन पहले ये खबर थी कि कुछ पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उसके बाद ही तीन पहलवान अपनी ड्यूटी ज्वॉइन की थी लेकिन उन्होंने कहा कि वो आंदोलन से पीछे नहीं हटे हैं। 

बुधवार को बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान दोनों ने अनुराग ठाकुर के सामने 5 मांगें रखीं। बजरंग और साक्षी ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए और फेडरेशन का अध्यक्ष किसी महिला को बनाया जाए। इसके अलावा दोनों ने अनुराग ठाकुर के सामने क्या मांगे रखी है चलिए वो भी बताते हैं। पहलवानों ने मांग की है कि WFI का अध्यक्ष कोई महिला हो, बृजभूषण या उनके परिवार का कोई सदस्य WFI का हिस्सा न रहे, WFI के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं, रेसलर्स पर दिल्ली में दंगा फैलाने की FIR रद्द हो और पांचवी मांग कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए।

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा था कि सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार है। हमने उन्हें दोबारा बुलाया है। इससे पहले 24 जनवरी को खेल मंत्री और पहलवानों के बीच बातचीत हुई थी और पहलवानों ने आंदोलन खत्म कर दिया था।

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो