DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने पीएम मोदी से की मुलाकात, तमिलनाडु में बाढ़ राहत के लिए मांगा फंड

गुरुवार को तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत, बहाली और पुनर्वास कार्यों के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धनराशि तत्काल जारी करने की मांग की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

गुरुवार को तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, पहली बार डीएमके और भारतीय जनता पार्टी  (BJP) के सनातन धर्म के खिलाफ पूर्व प्रलेखित बयान को लेकर आमने-सामने आ गए. बताते चले कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण की अपनी हालिया दो दिवसीय यात्रा के दौरान राज्य में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके सुप्रीमो एमके स्टालिन के साथ मंच साझा किया था.

गुरुवार को पीएम मोदी के साथ बैठक के दौरान उदयनिधि जो राज्य के खेल और युवा मामलों के मंत्री भी हैं. तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत, बहाली और पुनर्वास कार्यों के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धनराशि तत्काल जारी करने की मांग की है. इससे पहले पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हुए सीएम स्टालिन ने उनसे तमिलनाडु की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और राहत और पुनर्वास के लिए और अधिक धन भेजने का आग्रह किया.

तमिलनाडु के मंत्री ने पीएम मोदी को 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया, जो इस साल 19 जनवरी से चेन्नई में आयोजित किया जाना है. उदयनिधि स्टालिन ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया, "19 जनवरी, 2024 को चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आज नई दिल्ली में भारतीय प्रधानमंत्री थिरु नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके खुशी हुई."

"तमिलनाडु सरकार की तरफ से मैंने हमारे मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के अनुरोध के अनुसार तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत, बहाली और पुनर्वास कार्य करने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को तत्काल जारी करने के लिए प्रधान मंत्री से अनुरोध किया. प्रधानमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह आवश्यक कदम उठाएंगे." जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु के मंत्री ने सनातन धर्म के खिलाफ एक विस्फोटक बयान जारी किया था. उन्होंने इसकी तुलना 'डेंगू, मलेरिया, बुखार और कोरोना' से की थी और उन्होंने न कि केवल इसका 'विरोध' किया है बल्कि इसको खत्म करने का  आह्वान किया था.

calender
04 January 2024, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो