अजित पवार का गुट ही असली NCP, चुनाव आयोग का फैसला

Election Commission on NCP: मंगलवार की शाम चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला सुनाते हुए अजित पवार गुट को असली एनसीपी करार दिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Election Commission on NCP: शरद पवार को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला सुनाते हुए अजित पवार गुट को असली एनसीपी करार दिया है. अब एनसीपी का नाम और निशान अजीत पवार गुट के पास रहेगा. 6 महीने से अधिक समय तक चली 10 से अधिक सुनवाई के बाद चुनाव आयोग ने एनसीपी में विवाद का निपटारा करते हुए अजित पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह मिला.

जानकारी के लिए बता दें कि 2 जुलाई 2023 को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में विभाजन हुआ. अजित पवार अपने खेमे के विधायकों के साथ एनडीए का दामन थाम लिए थे. महाराष्ट्र के उप मुख्यंमत्री बनाए गए. वो महाराष्ट्र की भाजपा और एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए.

एनसीपी से अलग होने के बाद अजित पवार ने एनसीपी पर दावा ठोंक दिया था. इसके बाद ये मामला चुनाव आयोग की तक पहुंचा. दोनों खेमों में चुनाव आयोग के समक्ष अपनी-अपनी दलीलें पेश की थीं. अब चुनाव आयोग ने असली एनसीपी का फैसला कर दिया.

अजित पवार गुट के लिए कई वकीलों ने दलीलें रखीं. इनमें मुकुल रोहतगी, नीरज कौल, अभिकल्प प्रताप सिंह के साथ-साथ श्रीरंग वर्मा, देवाशी सिंह, आदित्य कृष्णा, यामिनी सिंह शामिल हैं.

calender
06 February 2024, 07:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो