Gujarat News: सुरेंद्रनगर में भूमि विवाद को लेकर 2 दलित भाइयों की हत्या, धारदार हथियार से किया हमला

Gujarat News: गुजरात में जमीन विवाद के लेकर दो दलित भाइयों की अन्य जाति के लोगों के एक समूह ने हमला कर दोनों की हत्या कर दी. दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गुजरात में जमीन विवाद के लेकर दो दलित भाइयों की अन्य जाति के लोगों के एक समूह ने हमला कर दोनों की हत्या कर दी.

Gujarat News: यह घटना गुरुवार की है जब अन्य कुछ लोगों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी. दरअसल गुजरात के सुरेंद्र नगर जिले में कथित भूमि विवाद के चलते अन्य जाति के लोगों के एक समूह ने दो दलित भाइयों पर हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया, गांव वालों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान दोनों भाइयों ने अपना दम तोड़ दिया.

यह घटना गुरुवार शाम चुडा तालुक के समधियाला गांव की है. हमले में घायल अल्जी परमार उम्र 60 वर्ष और उनके भाई मनोज परमार उम्र 54 वर्ष, सुरेंद्रनगर के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

हमले में घायल पारुलबेन परमार की शिकायत के आधार पर गुरुवार को इस मामले के खिलाफ 12 से 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

शिकायतकर्ता का आरोप है कि लंबे समय से उनकी पुश्तैनी जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं साथ ही उन्हें और उनके परिवार वालों को लगातार धमकियां दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि इस जमीन को लेकर अन्य जातियों के लोगों से कई बार झगड़े भी हो चुके हैं. लेकिन इस बार झगड़ा इतना बढ़ गया कि अन्य जातियों के लोगों ने दोनों भाइयों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

सुरेंद्रनगर जिले के पुलिस अधीक्षक हरेश दुधात का कहना है कि इस घटना के कारण दोनों पक्षों के बीच भूमि विवाद जारी है. उन्होंने कहा कि इस विवाद के संबंध में अदालत में मामला लंबित है. आरोपी काठी-दरबार समुदाय के हैं. इस घटना ने क्षेत्र के दलित समुदाय में आक्रोष और चिंता पैदा हो गई है.

calender
14 July 2023, 07:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो