National Unity Day: पीएम मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रीय एकता दिवस परेड को किया संबोधित

National Unity Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 148वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी है. पीएम ने गुजरात के केवड़िया में पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

National Unity Day: आज देश में पूर्व उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लौह पुरुष को उनकी 148वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश हमेशा उनकी सेवा का ऋणी रहेगा.  प्रधानमंत्री ने गुजरात के केवड़िया में पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में भी भाग लिया. इस परेड में पीएम मोदी ने महिला सीआरपीएफ जवानों के साहसिक कारनामे को देखा और सराहा.

राष्ट्रीय एकता परेड में हुए शामिल  

प्रधानमंत्री ने गुजरात के केवड़िया में पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में भी भाग लिया. इस परेड में बीएसएफ और विभिन्न राज्य पुलिस की मार्चिंग टुकड़ियों ने हिस्सा लिया और अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया. इस मौके पर पीएम मोदी ने सीआरपीएफ की महिला जवानों का साहसिक कारनामा देखा. सभी महिला बाइकर्स को पीएम मोदी और जनता से खूब सराहना मिली.

दुनिया भारत की सराहना कर रही है- पीएम 

गुजरात के एकता नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर एक प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'दुनिया भारत की सराहना कर रही है. हमें दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने पर गर्व है. हमें गर्व है कि जब दुनिया युद्ध और अन्य संकटों का सामना कर रही है, तब भी हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं. हमें गर्व है कि हम जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने वाले है.'

2014 में हुई थी शुरुआत

आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस अवसर पर पूरे देश में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन किया जाता है, जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोग भाग लेते हैं. राष्ट्रीय एकता दिवस की शुरुआत केंद्र सरकार ने साल 2014 में की थी.

calender
31 October 2023, 10:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो