करनाल में निकली बेरोजगारों की बारात,बैंड बाजा पर थिरकते नजर आए बाराती

करनाल में एक बारात बड़ी ही अनोखी निकली है. जिसमें दूल्हा से लेकर सभी बेरोजगार है. बारात में सड़क पर सभी नाचते-गाते दिखाई दे रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Karnal: बारात तो आपने कई देखी होंगी जिसमें सब खुशी से बैंड-बाजों के साथ नाच- गाना करते दिखाई देते हैं. लेकिन हरियाणा के करनाल में एक अनोखी बारत देखने को मिली है, जिसमें दूल्हे से लेकर सभी बाराती बेरोजगार हैं, बारात में सभी बाराती बैंड बाजे के साथ सड़क पर नाचते दिखाई दिए है.

आपको बता दें, बैंड बाजे के साथ सड़क पर नाचते हुए बेरोजगार बाराती सीईटी ग्रुप सी की भर्ती न होने से परेशान थे. लिहाजा, उन्होंने इस अनोखे प्रदर्शन के जरिये अपनी बात उठाने का तरीका निकाला है. 

बैंड-बाजों के साथ निकले

करनाल में भी आज एक बारात निकली जिसमें इसमें घोड़ी पर बेरोजगार युवा बैठे नजर आए. जी हां, ये बेरोजगार युवाओं की बारात थी, जिसमें दूल्हे भी थे, घोड़ी भी थी, बाराती भी थे और बैंड भी था. ये लोग किसी दुल्हन को लेने नहीं जा रहे थे बल्कि ये लोग अपनी बेरोजगारी की समस्या से परेशान होकर बारात निकाल रहे हैं. ये लोग सीईटी ग्रुप सी की भर्ती न होने से परेशान थे. जिसकी वजह से उनको ये कदम उठाना पड़ा है. 

सभी निकले बेरोजगार 

बारात में दूल्हे से लेकर बाराती तक सभी युवा बेरोजगार थे और वो सरकारी नौकरी न मिलने की वजह से परेशान थे. आपको बता दें, युवाओं की मांग ये थी कि इनकी भर्ती की जाए . इन सभी बारातीयों को सरकारी नौकरी में फॉर्म भरने में उम्र ना निकाल जाए. इस डर की वजह से इन्होंने ये कदम उठाया है. सीईटी पास ये युवा ग्रुप C की अलग-अलग विभागों के पदों पर नौकरियों की मांग कर रहे हैं. पूरे हरियाणा से युवा आज बेरोजगारी बा रात निकालने के लिए करनाल में जमा हुए थे. इस प्रदर्शन में नवीन जय हिंद भी शामिल हुए.

calender
20 April 2024, 07:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो