Weather Update : हिमाचल में लोगों का हाल हुआ बेहाल, तीन दिन होगी भारी बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Weather Update : पिछले कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश में लोगों का हाल बेहाल हो रह है, लगातार तापमान बढ़ रहा है. जिसनें लोगों की मुश्किलों को और भी बढ़ा दिया है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जानें इन इलाकों का तापमान. 
  • भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना

Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में लगातार तापमान बदलता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में लोगों की परेशानियां और भी बढ़ रही हैं. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं. केंद्र शिमला में शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार एक अत्यधिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 17 फरवरी की रात से प्रदेश के ऊपरी इलाकों में गरज के साथ मध्यम बारिश-बर्फबारी शुरू होने की संभावना है 18 से 21 फरवरी के दौरान पूरे प्रदेश में बारिश-बर्फबारी होने के आसार हैं. इसमें शिमला शहर भी शामिल है.

भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 19 से 20 फरवरी को चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है, 18 से 20 फरवरी के लिए भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की सलाह दी गई है, प्रदेश में 22 फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. 

कम हो सकता है तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार 17 से 20 फरवरी के दौरान राज्य के मैदानी, मध्य पहाड़ी जिलों में अंधड़ बिजली चमकने के साथ ओलावृद्धि हो सकती है. इस दौरान कुल्लू, मंडी, शिमला और सोलन जिले के कई स्थानों पर ओलावृद्धि होने के आसार हैं. 14 फरवरी से अगले चार दिनों तक औसत न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री कम रहने की संभावना है.

जानें इन इलाकों का तापमान 

शिमला में न्यूनतम तापमान 6.2, सुंदरनगर 4.5, भुंतर 3.4 , कल्पा 0.6, धर्मशाला 8.2, ऊना 4.8, नाहन 8.1, केलांग -6.6, पालमपुर 5.5, सोलन 4.0, मनाली 1.1, कांगड़ा 6.5, मंडी 4.0, बिलासपुर 5.5, चंबा 6.7, डलहौजी 6.3, जुब्बड़हट्टी 8.2, कुफरी 4.2, कुकुमसेरी -7.9 , नारकंडा 3.5, रिकांगपिओ 2.9, सेऊबाग 2.0, धौलाकुआं 8.6, बरठीं 3.4, समदो -4.9, पांवटा साहिब 10.0, सराहन 4.0 और देहरागोपीपुर में 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

calender
17 February 2024, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो