Himachal Weather : हिमाचल में बारिश का कहर जारी, मौत का आंकड़ा 426 के पार, अभी तक 128 सड़कें की गई बंद

Himachal Weather : हिमाचल प्रदेश में मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अब तक 426 लोगों की मौत हो चुकी हैं, तो वहीं 128 सड़कें अभी तक बंद हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 5 दिनों के लिए प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश देखी जायेगी.

Himachal Weather : प्रदेश में रविवार के दिन धूप और और बादलों की लुकाछिपी का खेल देखने को मिला, सुबह से ही राजधानी शिमला सहित कई स्थानों पर बादल छाए रहे, तो वहीं  कुफरी सहित कई अन्य स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी कल हल्की बारिश हुई. लेकिन हिमाचल प्रदेश का हाल काफी बुरा है वहां पर बारिश ने इतना कहर मचा रखा है कि 426 लोगों की जाने जा चुकी हैं.

आपको बता दें कि प्रदेश में 128 सड़कें अभी तक यातायात के लिए बंद हैं जिससे लोगों को आने और जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल में हुआ अब तक नुकसान का आकलन 8678.59 करोड़ पहुंच गया है.

426  लोगों की विभिन्न कारणों से मौत

अभी तक 426 लोगों की विभिन्न कारणों से मौत हो चुकी है. जिसमें से 144 लोगों की मौत भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने के कारण हुई है. मानसून के दौरान 2575 मकान पूरी तरह से गिर चुके हैं. ऐसे में अधिक लोग अपने घर से बेघर हैं. तो वहीं कई लोग अपने परिवार से दूर हैं.

5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल व हिमाचल के आस-पास इलाकों में 5 दिनों तक और भी बारिश का कहर सकता है. 5 दिनों के लिए प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश देखी जायेगी. इसके साथ ही 13 सितंबर से पश्चिम में कुछ ज्यादा असर देखने को मिल सकता है. जिसके चलते अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम एक दो स्थानों पर अधिक वर्षा होने की संभावना है.

calender
12 September 2023, 06:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो