कितनी मिलती है भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सैलरी और क्या क्या मिलती है सुविधा?

देश में आम चुनाव पूरा हो चुका है इसके साथ ही मोदी 3.0 कैबिनेट का विस्तार भी कुछ पदों के लिए होना तो वहीं मोदी अब नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चर्चा तेजी में बनी हुई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को नरेंद्र मोदी ने तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री बना दिया है. वहीं जेपी नड्डा का कार्यकाल आने वाले 30 जून को पूरा हो जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Modi 3.0: देश में आम चुनाव पूरा हो चुका है इसके साथ ही मोदी 3.0 कैबिनेट का विस्तार भी कुछ पदों के लिए होना तो वहीं मोदी अब नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चर्चा तेजी में बनी हुई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को नरेंद्र मोदी ने तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री बना दिया है. वहीं जेपी नड्डा का कार्यकाल आने वाले 30 जून को पूरा हो जाएगा.

वहीं इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए ऐलान कर सकती है. लेकिन इस बीच आज हम आपके किए कुछ सवालों के जवाब लेकर आए हैं  राष्ट्रीय अध्यक्ष की सैलरी कितनी होती है और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कैसे होता है. आज हम आपको बताएंगे कि पार्टी संगठन के किसी भी सदस्य को नेता के रूप में कैसे चुनती है.  

वहीं सवालों की बात करें तो कई बार ये पूछा गया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सैलरी कितनी होती है तो इससे पहले बता दें कि भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद कोई सरकारी पद नहीं है. इसलिए जनभावना टाइम्स भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की सैलरी के बारे में दावा नहीं कर सकता है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष की सैलरी 80 हजार से 1 लाख के बीच में होती है. 

हालांकि अभी तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को केंद्र सरकार की तरफ से Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है. गृह मंत्रालय ने आईबी की थ्रेट परसेप्शन की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें ये सुरक्षा मुहैया कराई थी. इसके तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं. 

calender
13 June 2024, 11:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो