केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में I.N.D.I.A का हल्ला बोल, BJP मुख्यालय के बाहर प्रोटेस्ट

Arvind Kejriwal Arrest: विपक्षी गठबंधन इंडिया आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर बड़ा प्रोटेस्ट करने वाला है. यह विरोध केजरीवाल की गिरफ्तारी और चुनावी बॉन्ड स्कैम को लेकर किया जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

I.N.D.I.A Protest: कथित शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं. ईडी की इस कार्रवाई के खिलाफ विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A शुक्रवार 29 मार्च को बड़ा विरोध-प्रदर्शन करने वाला है. इंडिया गठबंधन दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय के सामने केजरीवाल की गिरफ्तारी और चुनावी बॉन्ड स्कीम पर प्रोटेस्ट करेगा. आम आदमी पार्टी ईडी के इस एक्शन के खिलाफ लगातार अपनी आवाज उठी रही है. पार्टी ने कहा कि बीजेपी ने बदले की भावना के तहत ये सब किया है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए ये सब किया जा रहा है, बीजेपी को जनता जवाब देगी.

शनिवार को करेंगे रैली

इंडिया गठबंधन ने रविवार को घोषणा की थी कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक संयुक्त रैली आयोजित करेगा. AAP के संयोजक गोपाल राय ने कहा था कि हम देश की मौजूदा स्थिति के विरोध में 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली करने वाले हैं.

इस कार्यक्रम में इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेता सक्रिया रूप से शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी हाल ही में कहा था कि केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ईडी की गिरफ्तारी और पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज किए जाने के खिलाफ इस महारैली का आयोजन हो रहा है.

केरजीवाल की बढ़ी रिमांड

शराब घोटाले मामले में गुरुवार को अरविंद केजरीवाल की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई. सुनवाई के दौरान ईडी ने अगले 7 दिन और केजरीवाल की रिमांड मांगी. कोर्ट ने ईडी की मांग को सुरक्षित रखते हुए सीएम केजरीवाल की रिमांड 1 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दी. ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के बयान दर्ज किए गए हैं, और उन्होंने गोलमोल जवाब दिए. एएसजी ने कहा, वह जानबूझकर हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं.

calender
29 March 2024, 08:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो