देश में कहीं खिलेगी धूप और कहीं बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: मौसम विभाग ने अनुसार आज दिल्ली और यूपी में बादलों का डेरा रहेगा. साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं पहाड़ों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. कई राज्यों में तेज धूप के साथ हल्की गर्म हवाएं भी चलने लगी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में शुक्रवार 29 मार्च को बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. आईएमडी के मुताबिक आज पंजाब, हरियाणा, केरल और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली, पश्चिम यूपी और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, नई दिल्ली में शुक्रवार को बादलों का डेरा रहेगा और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. नई दिल्ली में 30 मार्च को हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके चलते अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट आएगी. गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया.

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ लखनऊ में आज आशंकि तौर पर बादल छाए रहेंगे. स्काईमेट के मुताबिक आज पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौराम बर्फबारी भी हो सकती है. पहाड़ों की बात करें तो शुक्रवार को कश्मीर के अधिकांश इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. आईएमडी ने 31 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने के आसार जताए हैं.

calender
29 March 2024, 08:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो