Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी अगर वाराणसी से चुनाव में उतरती है तो पीएम मोदी को हरा देगी, संजय राउत का दावा

Sanjay Raut: शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने प्रियंका गांधी की वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से जीत की भविष्यवाणी की है. वहीं अमेठी और रायबरेली में बीजेपी को कड़ा मुकाबला करना होगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में उतरती है तो पीएम मोदी की हार तय है. बता दें कि वाराणसी पीएम मोदी की संसदीय सीट है और पीएम मोदी इस सीट से दूसरी बार सांसद चुने गए.

दरअसल, संजय राउत का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी की तारीफ की थी. वाड्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी में एक सांसद होने की सभी योग्यताएं हैं.  

सोमवार को शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा, “भारत में राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं और कांग्रेस को लोगों का समर्थन मिल रहा है. अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ती हैं, तो पीएम मोदी के लिए चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा और प्रियंका उन पर भारी पड़ सकती हैं.”

'दोनों डिप्टी सीएम सरकार से खुश नहीं' 

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार से खुश नहीं है. उन्होंने कहा, “राजनीति में कुछ भी हो सकता है. अजित पवार, देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र की जनता मौजूदा सरकार से खुश नहीं है.”

उद्धव और पटोले के बीच बैठक

इसके बाद रविवार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मुंबई में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली बैठक को लेकर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. इस बीच दोनों नेताओं के बीच गहन चर्चा की गई.

एनसीपी कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी-शरद

शनिवार को शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार के साथ पुणे में बैठक की थी. इसके बाद महाराष्ट्र के सोलापुर में पत्रकारों से बातचीत में शरद पवार ने कहा, “एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मैं यह स्पष्ट कर रहा हूं कि मेरी पार्टी (एनसीपी) बीजेपी के साथ नहीं जाएगी. भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई भी जुड़ाव एनसीपी की राजनीतिक नीति में फिट नहीं बैठता.” बता दें कि एनसीपी प्रमुख का ये बयान शरद पवार के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच आया था.

calender
14 August 2023, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो