Illegal Betting: केंद्र सरकार का बड़ा एक्शन, महादेव समेत 22 बेटिंग ऐप पर लगाया प्रतिबंध

Mahadev App Banned: देश के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्रालय ने महादेव ऐप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स के खिलाफ रोक लगाने के आदेश जारी किए है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mahadev App Banned: देश के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्रालय ने महादेव ऐप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स के खिलाफ रोक लगाने के आदेश जारी किए है. यह कार्रवाई अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ ED की और से गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापेमारी के बाद की गई. इससे ऐप के गैरकानूनी संचालक का खुलासा भी हुआ है. 

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने महादेव बुक और रेड्डीअन्नाप्रिस्टोप्रो सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ ब्लॉकिंग आदेश जारी किए हैं. यह कार्रवाई अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ ईडी द्वारा की गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापे के बाद हुई, जिसमें ऐप के गैरकानूनी संचालन का खुलासा हुआ.


बता दें कि बीते दिन यानी गुरुवार को ED ने दावा किया है कि महादेव एप से सट्टेबाजी मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए गए है. बता दें कि ED की छापेमारी के बाद महादेव बुक ऐप के गैरकानूनी संचालक का खुलासा हुआ था.
 

calender
05 November 2023, 11:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो