14 फरवरी को इन इलाकों में खूब बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: यूपी से लेकर बिहार तक 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे पर मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम ने कपल्स की परेशानियों को बढ़ा दिया है.

calender
13 February 2024, 07:43 AM IST

हाइलाइट

  • इन इलाकों में होगी बारिश.
  • पश्चिम बंगाल​​​​​​​ से लेकर तमिलनाडु तक बारिश. 

Weather Update: देशभर में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. उत्तरी राज्यों में भी अब ठंड की विदाई होने वाली है. दिन में खिल रही धूप सर्दी के अवसर को कम कर रही है इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में 13 फरवरी के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार 13 फरवरी को कई राज्यों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 13 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड मं आंधी, बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की गई है ऐसी ही स्थिति 13 और 14 फरवरी को बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में रहेगी वहीं ओडिशा में 15 और 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी के दौरान बारिश का अनुमान है.

इन इलाकों में होगी बारिश

13 फरवरी से लेकर 15 फरवरी के बीच उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में शीतलहर और हल्की बारिश की संभावना है. पहाड़ों पर 13 फरवरी को हल्की गरज के साथ बारिश हो सकती है वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में शीतलहर चल सकती है. 

पश्चिम बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि भी संभव है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम ने थोड़ी करवट बदली है और आकाश में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं. अगले दो दिन आकाश में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, बुधवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी होने की संभावना बनी हुई है.

calender
13 February 2024, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो