बैठक होने के बाद भी जारी रहेगा हमारा आंदोलन, सरकार कर रही है टाइमपास बोले किसान

Farmers Protest: 5 घंटे की बैठक होने के बाद भी कोई रास्ता नहीं निकल रहा है. किसानों का कहना है कि सरकार केवल टाइमपास कर रही है, हमारा आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा.

calender
13 February 2024, 10:16 AM IST

हाइलाइट

  • बार्डर पर की गई कड़ी सुरक्षा.
  • किसानों को रोकने के लिए दिल्ली प्रशासन ने की तैयारी.

Farmers Protest: किसानों के दिल्ली चलो मार्च को रोकने के इरादे से केंद्रीय मंत्रियों की एक टीम ने चंडीगढ़ में किसान नेताओं से मुलाकात की, पांच घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में किसी भी तरह का कोई रास्ता नहीं निकला किसानों ने आंदोलन जारी रख रहे हैं. केंद्रीय मंत्रियों के साथ पांच घंटे से लंबी मीटिंग के बाद भी सरकार और किसानों के बीत बात नहीं बनी है, बैठक से निकलने के बाद किसानों ने कहा कि सरकार को सुबह 10 बजे तक का अल्टीमेटस दिया गया है.

सरकार के मन में खोट है, बोले किसान 

 यदि सरकार नहीं मानती है तो हमारा आंदोलन जारी रहेगा.किसानों ने कहा कि देशभर में हमारे किसानों पर कार्रवाई हुई, लेकिन फिर भी हमने बड़ा दिल दिखाते हुए बैठक की, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ. किसानों ने बैठक से निकलने के बाद कहा है कि सरकार के मन में खोट है और वो हमसे मुलाकात कर बस टाइमपास कर रही है. साथ ही कहा कि सरकार ने दो साल पहले हमसे वादे किए थे, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया. इसी के साथ किसान नेता सरवंत सिंह ने कहा, हमारा आंदोलन जारी है और कल 10 बजे वो संघू बॉर्डर से आगे कूच करेंगे.

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली प्रशासन ने की तैयारी

किसानों ने कई दिल्ली में हड़कंप मचा रखा है, दिल्ली कूच में शामिल होने के लिए पंजाब के अलग-अलग इलाकों से किसान बड़ी संख्या में ट्रैक्टर-टॉली लेकर सोमवार की सुबह से ही रवाना हो गए थे, दिल्ली पुलिस ने किसानों के मार्च के कारण व्यापक पैमाने पर तनाव और सामाजिक अशांति पैदा होने की आंशका के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने के लिए आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी है.

बार्डर पर की गई कड़ी सुरक्षा

दिल्ली में 13 फरवरी को किसानों ने प्रस्तावित दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बार्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, और यातायात पाबंदियां लागू की गई हैं. वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं की कंक्रीट के अवरोधक और सड़क पर बिछाए जाने वाले लोहे के नुकीले अवरोधक लगाकर किलबंदी कर दी गई है.

calender
13 February 2024, 06:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो